आशाराम बापू के भक्तों ने किया माता पिता पूजन का आयोजन

गुरुग्राम: गुरुग्राम के कृष्णा कालोनी में संत आशाराम बापू द्वारा प्रेरित माता पिता पूजन दिवस मनाया गया। जिसमे सैकड़ों बच्चों ने अपने माता पिता का पूजन किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सुमित कुमार,दयानंद,मनोज कुमार,सुमित कुमार,गिरधारी मिश्रा का सहयोग रहा।
इस उपलक्ष में श्री भारत भूषण जी ने सभी निवासियों का माता पिता पूजन दिवस मनाने के लिए प्रेरित कर लोगो को जागरूक किया। कार्यक्रम में बच्चों ने अपने माता पिता को बिठाकर विधिपूर्वक माता पिता का पूजन किया और बच्चों ने अपने माता-पिता की प्रदक्षिणा इस प्रकार किया जिस प्रकार गणपति जी ने भगवान शिव और माता पार्वती की की थी।

इस कार्यक्रम के आयोजक ने बताया कि माता पिता के पूजन देश के लाखों करोड़ो बच्चों में परिवर्तन देखने को मिला है। जब से माता पिता पूजन दिवस की शुरुआत हुई तब देश में अनाथलयों की संख्या कम हुई है। और बच्चों में अपने माता पिता के प्रति आदर सद्भाव भी देखने को मिल रहा है। साथ ही जो बच्चे भारतीय संस्कृति से विमुख होकर पश्चिमी सभ्यता की ओर भाग रहे थे वैसे लोग पुनः अपनी संस्कृति की तरफ वापस आ रहे हैं। लगभग 15 सालों से 14 फरवरी माता पिता पूजन दिवस देश विदेश में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है।