जज के बेटे की गाड़ी उठाने पर पर कर्मचारियों पर भड़कने पर भी भरना पड़ा जुर्माना!

उत्तरप्रदेश के राजधानी लखनऊ में एक जज के बेटे ने शनिवार को जमकर हंगामा किया और पुलिसकर्मियों को धमकी तक दे दी। पुलिसकर्मियों को धमकाते हुए जज के बेटे ने कहा कि गाड़ी कैसे उठा ली. ऐसी तैसी कर दूँगा थाने में चार थप्पड़ खाएगा तब छोड़ेगा गाड़ी?” उसके साथ उसकी माँ यानी जज की पत्नी भी थी।

दरअसल, मेरठ में तैनात एक जज के बेटे ने लखनऊ के हजरतगंज में ‘नो पार्किंग जोन’ में अपनी कार खड़ी कर रखी थी। इसके बाद ट्रैफिक विभाग ने लाउडस्पीकर से 2 मिनट तक अनाउंस किया कि UP 14 BY 2615 नंबर की स्विफ्ट कार जिसकी भी है, वो आकर ले जाए अन्यथा क्रेन से उठा लिया जाएगा। हालाँकि, उस दौर कोई नहीं आया।

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने कार को क्रेन से उठा लिया और उसे पार्किंग यार्ड में ले गए। पता चलने पर जज का बेटा पार्किंग यार्ड पहुँच गया। उसने पार्किंग यार्ड में लगी अपनी कार को देखा तो उसका पहिया लॉक मिला। इसके बाद युवक ने पहले नगर निगम के कर्मचारियों और फिर ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को लॉक खोलने के लिए कहा।

जज ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने कहा कि जुर्माना भरने के कारण ही गाड़ी छोड़ी जा सकती है। वह खुद को अधिकारी बताते हुए पुलिसकर्मियों से अभद्रता करने लगा। उस युवक ने कहा कि कार पर ‘मजिस्ट्रेट’ लिखा हुआ था, इसके बावजूद उसकी गाड़ी कैसे उठा ली गई।

इस पर कर्मचारियों ने युवक से ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर (कानून एवं व्यवस्था) से बात करने के लिए कहा। इस पर जज का बेटा आग बबूला हो गया और पुलिसकर्मियों को धमकाने लगा। उसने कर्मचारियों को जेल भेजवाने की धमकी दी। इसका वीडियो भी सामने आया है।