गौ रक्षा को लेकर 20 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान आंदोलन: गोपाल जी महाराज

दिल्ली गायों के कल्याण के लिए समर्पित एक अग्रणी संगठन भारतीय गौ क्रांति मंच व अन्य संस्था ने राष्ट्र-माता प्रतिष्ठा आंदोलन के हिस्से के रूप में एक महत्वपूर्ण सम्मेलन की घोषणा की है.

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भारतीय गौ क्रांति मंच के संस्थापक गोपाल मणि महाराज ने कहा कि उनकी संस्था गाय को सम्मानित करना चाहती है, गाय काे एक राष्ट्र माता के रूप में मान्यता दिलाने को पक्षधर है. इसके लिए सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है.

यह जानकारी प्रसिद्ध कथा वाचक एवं गौ रक्षा आंदोलन के प्रणेता श्री गोपाल मणि महाराज नेबातचीत के दौरान दी।उन्होंने कहा कि सभी को आमंत्रित किया गया है और इसमें लाखों लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।उन्होंने बताया कि “राष्ट्रमाता गौ मंगलम् अभियानम्” के तहत आयोजित इस रैली में गायों के संरक्षण तथा गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिए जाने की मांग की जायेगी।

उन्होंने बताया कि गाेप-अष्टमी के शुभ अवसर पर 20 नवंबर को New Delhi के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में इस सम्मेलन का आयाेजन होगा. यह सम्मेलन शंकराचार्यों के समर्थन से राष्ट्र-माता गौ मंगलम अभियान समिति और राष्ट्र-माता प्रतिष्ठा आंदोलन में भारतीय गौ क्रांति मंच के माध्यम से होगा.

एक सवाल के जवाब में श्री गोपाल महाराज ने कहा है, कि इस समय देश में शिव उपासक प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हैं।इसलिए उन्हें पूरा विस्वास है,कि वह गौ के संरक्षण एवं उसे राष्ट्रमाता का दर्जा जरूर प्रदान करेंगे।उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुयी तो नए सिरे से लोगों को संगठित करेंगे।एल.एस।