पंजाबी गायक सिध्हू मुसेवाला हत्या कांड में नया ट्विस्ट

दिल्ली: कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला की हत्या में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है, लेकिन हैरत की बात यह है कि पंजाब पुलिस की एफआइआर में अभी तक उसका नाम नहीं है।वहीं लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने समाचार एजेंसी पीटीआइ से बातचीत में नया ट्विस्ट ला दिया है। उनका कहना है कि फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में रह रहे लॉरेंस बिश्नोई का पंजाब कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से कोई लेना-देना नहीं है।

कहा जा तो यह भी जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लॉरेंस बिश्नोई और दविंदर बंबिहा के गिरोहों के बीच जंग से रिश्ता है। यह अलग बात है कि बांबिहा 2016 में एक मुठभेड़ में मारा जा चुका है, लेकिन उसका गिरोह आर्मेनिया की जेल में बंद लकी पटियाल के हाथ में है। ऐसे में अगर बंबीहा गिरोह से कनेक्शन निकला तो लॉरेंस सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बच निकल सकता है। यह अलग बात है कि 29 मई को हत्या के दिन ही कनाडा के गोल्डी बरार ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई दोनों एक-दूसरे के करीबी हैं।

हत्या का शक लॉरेंस बिश्नोई पर ही क्यों?

दरअसल, 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप नाम के एक अकांउट से पोस्ट किया गया था कि मूसे वाला की हत्या एक युवा अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला था। यह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता था। पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाली की हत्या में कहा है कि बिश्नोई गैंग शामिल है। अब लॉरेंस बिश्नोई के वकील का कहना है कि इस हत्या में बेवजह उसका नाम लिया जा रहा है।

दिल्ली में नीरज बवानिया और नवीन बाली गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार

उधर, दक्षिण-पूर्वी जिले की एएटीएस की टीम ने एमबी रोड से नीरज बवानिया और नवीन बाली गैंग के शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्टल, चार कारतूस और एक चोरी की बाइक बरामद हुई है। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने वाहन चोरी का मामला भी सुलझाने का दावा किया है। गिरफ्तार शार्प शूटर की पहचान पुलप्रह्लादपुर निवासी नीरज के तौर पर हुई है। डीसीपी ईशा पांडे ने बताया कि 29 मई को एएटीएस टीम को एक सूचना मिली कि रात लगभग 10.45 बजे नीरज बवानिया और नवीन बाली गिरोह का एक शार्प शूटर पिस्टल लेकर बदरपुर की ओर से मदनगीर आने वाला है।

सूचना पर पुलिस टीम ने लालकुआं बस स्टैंड, एमबी रोड के पास से बदरपुर आ रहे संदिग्ध बाइक सवार को जांच के लिए रोका, तो उसके पास से एक पिस्तौल और चार कारतूस मिले। जांच में बाइक भी सितंबर 2021 में ज्योति नगर से चोरी की निकली। पूछताछ में आरोपित नीरज ने बताया कि वह किशोरावस्था ही मोंटी गैंग में शामिल हो गया था। उसने उसके संरक्षण में कई जघन्य अपराध किए। मोंटी की हत्या के बाद वह शार्प शूटर के तौर पर नीरज बवानिया और नवीन बाली गैंग में शामिल हो गया। वह हत्या और हत्या के प्रयास के दो मामलों में भी शामिल रहा है।