आसाराम बापू के केस में सुप्रीम कोर्ट के वकील कृति आहूजा ने खामियां गिनाकर पत्रकारों को किया संबोधित

सूरत में रविवार को संत श्री आसाराम बापू अखिल गुजरात साधक संगठन, गुजरात द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सुप्रीम कोर्ट की वकील कीर्ति आहूजा ने आसाराम बापू के मुकदमों में भारी खामियों होने की बात कहीं।

जिसमें एफआईआर दर्ज करने में चार दिन की देरी और सामूहिक बलात्कार और मानव तस्करी से संबंधित धाराओं को लागू करना शामिल है। उन्होंने कहा कि, अभियोजन पक्ष ने अदालत से कई महत्वपूर्ण तथ्य छिपाए है, जिससे निष्पक्ष सुनवाई बाधित हुई। न्यायिक निरीक्षण का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि, जोधपुर और अहमदाबाद की निचली अदालतें मामले में कई कमियों को दूर करने में विफल रहीं है, जिससे न्याय की संभावित हानि हुई है।

उन्होंने कहा कि, “मैंने अदालत के आदेशों और निर्णयों का बारीकी और सावधानीपूर्वक अध्ययन किया है। जोधपुर और अहमदाबाद दोनों मामलों की कार्यवाही में बरी करने का फैसला सुनाया गया है। ट्रायल कोर्ट ने महत्वपूर्ण पहलुओं की अनदेखी की है। यदि कानून का सही से पालन हो तो आसाराम बापू को बरी कर देना चाहिए। मुझे विश्वास है कि उच्च न्यायालय खामियों पर ध्यान देगा और आसाराम बापू को बरी कर देगा।” उन्होंने मीडिया से कानूनी खामियों को उजागर करने और लोगों के सामने दोनों मामलों के बारे में सटीक तथ्य पेश करने की अपील की।