आसाराम बापू की रिहाई की मांग को लेकर सड़क पर हजारों भक्त उतरे. रिहाई के लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से गुहार लगाई.

रांची 11 वर्षों से जेल में बंद आसाराम बापू की रिहाई की मांग को लेकर बुधवार 6 मार्च को राजधानी रांची की सड़कों पर भक्तों का हुजूम उतरा. इस दौरान आसाराम बापू के भक्तों के द्वारा उन्हें निर्दोष बताते हुए उनकी रिहाई की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की गई. 86 वर्षीय वयोवृद्ध संत आसाराम बापू के गंभीर स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताते हुए श्रद्धालुओं ने समुचित इलाज के साथ-साथ रिहाई की मांग कर रहे थे.

देशव्यापी कार्यक्रम के तहत रांची के छगनलाल धर्मशाला लेक रोड के समीप से कचहरी रोड होते हुए राजभवन तक यात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में महिला-पुरुष के साथ-साथ बच्चे भी शामिल थे. हाथों में होर्डिंग बैनर लेकर आसाराम बापू को रिहा करने की मांग कर रहे इन अनुयायियों के द्वारा बापूजी निर्दोष हैं बापू को रिहा करो, सच के साथ जो खड़ा नहीं हुआ वह हमारा नेता नहीं, बापू का केस बोगस है जैसे नारे लगाए जा रहे थे.

रिहाई के लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भक्तों ने लगाया गुहार

बिहार-झारखंड प्रभारी संदीप भाई के नेतृत्व में राजभवन पहुंचे आसाराम बापू के अनुयायियों के द्वारा इस दौरान राजभवन में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया जिसमें आसाराम बापू को शीघ्र न्याय दिलाने और वर्तमान शारीरिक स्थिति को देखते हुए उन्हें जमानत या पेरोल देने की मांग की गई. इस अवसर पर बिहार झारखंड के कार्यक्रम आयोजन प्रभारी संदीप भाई ने कहा कि गुरुदेव आसाराम जी बापू विगत 11 वर्षों से जोधपुर जेल में बंद है ना अभी तक पेरोल मिला है और ना ही बेल मिल पाया है.

उन्होंने कहा कि लंबे समय से उनका स्वास्थ्य भी बेहतर नहीं है. दो बार हार्ट अटैक भी आ चुका है. बापू के द्वारा खुद कई बार आयुर्वेदिक उपचार के लिए पेरोल की मांग की गई है. मगर उनकी मांग को अनसुनी की जाती रही है. योग वेदांत सेवा समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने कहा कि सरकार को अविलंब हमारी आवाज को सुनना चाहिए और बापू को रिहा करने की कार्रवाई करनी चाहिए.

आसाराम बापू के भक्त आरूषि कहती हैं कि बापूजी निर्दोष हैं उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है. आयुर्वेदिक उपचार से बापू को लाभ मिल सकता है इसलिए उन्हें पैरोल पर जरूर जेल से बाहर निकलने की अनुमति न्यायालय के द्वारा मिलनी चाहिए. आसाराम बापू की रिहाई की मांग को लेकर चलाए जा रहे जन जागृति मार्च रांची के बाद आगामी 10 मार्च को पटना में आयोजित किया गया है. इसी तरह से पूरे देश भर में आसाराम बापू के अनुयायियों के द्वारा उनकी रिहाई की मांग को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है