असली पहचान छिपाकर हिंदू लड़की पर धर्म बदलने का दबाव,पीड़िता के शिकायत पर मामला दर्ज.

इंदौर के देपालपुर में एक हिंदू लड़की ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाते हुए अपने पर हुए अत्याचारों के बारे में बताया है। जिसमें उसने कहा है कि अपनी असल पहचान छुपाकर इरशाद नाम के एक व्यक्ति ने अपने को शक्ति सिंह (हिंदू) बताते हुए उसके साथ लव मैरिज की थी। किंतु जब उसे पता चला कि वह हिंदू नहीं बल्कि मुसलमान है तो इरशाद और उसके बड़े भाई ने मेरे साथ बार-बार बलात्कार किया। मुझसे कहा जाता रहा कि तू नीच जाति की हैं इसलिए तेरे साथ हम तब तक बात कर करते रहेंगे जब तक तुम मुसलमान नहीं बन जाती।

पीड़िता ने बताया कि इरशाद ने 7 साल पहले मेरे साथ लव मैरिज की थी। फिर अपना नाम शक्ति सिंह बताकर मुझे अपने जाल में फंसा लिया। वह पेशे से ड्राइवर है। शादी के सात साल बाद मुझे मेरे पति शक्ति सिंह की असलियत के बारे में पता चला तो मैंने उससे इसके बारे में पूछा मेरे पूछने पर उसने मुझे मार देने की धमकीयों के साथ मेरे साथ बुरी तरह से मारपीट मारपीट की और फरवरी 2023 से वह मुझे अपना हिंदू धर्म छोड़कर मुसलमान बनने के लिए प्रताड़ित करने लगा।

इसके बारे में जब मैंने अपने जेठ मुकीम से बात की तो उसने भी पति इरशाद का साथ दिया। इसके बाद मुझे दोनों भाई कहने लगे कि तुम नीच जाति की हो मुस्लिम धर्म अपना लो। जब मैंने मुसलमान बनने से मना कर दिया तब यह दोनों मेरे साथ मारपीट करने लगे और इसी के साथ ही दोनों ने मेरे साथ कई बार बलात्कार किया। दोनों भाई इरशाद और मुकीम मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे और कहा कि तुम किस जाति की हो और जब तक तुम मुसलमान नहीं बनोगी तब तक हम तुम्हारे साथ इसी तरह से बलात्कार करते रहेंगे।

इस बारे में गौतमपुरा की थाना प्रभारी संगीता सोलंकी ने बताया कि 24 वर्षीय युवती की शिकायत पर धारा 376, 376(2)(N), 506, 34 भादवि 3(2)(5) एससीएसटी एक्ट व 3/5, धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के अंतर्गत उसके पति इरशाद और देवर मुकीम पर धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।