उदयपुर के बाद राजसमंद में पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला

नूपुर शर्मा के कथित तौर पर समर्थन करने के आरोप में राजस्थान के उदयपुर में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा हिन्दू टेलर कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या से देश स्तब्ध है। कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजसमंद में बुधवार (29 जून 2022) को इस्लामिक भीड़ ने धारदार हथियार से संदीप नाम के एक पुलिस कान्स्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया। इसमें उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

गंभीर रूप से घायल अवस्था में इलाज के लिए पुलिसकर्मी को तुरंत अजमेर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

दरअसल, कन्हैया लाल की हत्या करके भाग रहे दो आरोपितों को मंगलवार को भीम पुलिस स्टेशन की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद से ही उदयपुर की ही तरह

राजसमंद में भी हालात तनावपूर्ण बने हुए थे। दोनों ही आरोपितों को गिरफ्तारी का एक वीडियो भी पुलिस ने जारी कर दिया था। गिरफ्तारी के तुरंत बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। बुधवार की सुबह भी इस्लामिक कट्टरपंथी गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए इकट्ठे हुए और उन्मादी भीड़ ने एक रैली का रूप ले लिया।

दोपहर करीब 2 बजे राजसमंद के भीम थाना क्षेत्र में भीड़ ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसे पुलिस लगातार काबू में करने की कोशिश कर रही थी। इसी दौरान भीड़ में से एक ने सिपाही संदीप की गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर दिया। कांस्टेबल को घायल हालत में तुरंत अजमेर रेफर कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।