तेलंगाना चुनाव, भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 35 उम्मीदवारों की सूची

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 35 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इसमें कई बड़े नामों को मौका दिया गया है। भाजपा की तरफ से जिन बड़े नामों को मौका दिया गया है, उनमें लाल बहादुर नगर से सामा रंगा रेड्डी, मेडक से पंजा विजय कुमार, मुशीराबाद से पूसा रेड्डी, सनथनगर से मारी शशिधर रेड्डी, हुजूरनगर से चल्ला श्री लता रेड्डी शामिल हैं।

गौरतलब है कि तेलंगाना के लिए भाजपा की दूसरी सूची 22 अक्तूबर को आई थी। इस लिस्ट में 52 उम्मीदवारों का एलान किया गया था। तेलंगाना भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सासंद बंदी संजय कुमार को पार्टी ने करीमनगर सीट से उम्मीदवार बनाया। पार्टी ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के खिलाफ अपने विधायक इटाला राजेन्द्र को उम्मीदवार बनाया, जबकि तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार समेत अपने तीन सांसदों को भी विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा। राजेन्द्र ने केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने की पहले ही इच्छा जताई थी।

पार्टी ने तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष व करीमनगर से सांसद बंदी संजय कुमार को करीमनगर विधानसभा क्षेत्र से, निजामाबाद के सांसद अरविंद धर्मापुरी को कोराटला विधानसभा क्षेत्र से और आदिलाबाद के सांसद सोयम बाबू राव को बोआथ विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, इटाला राजेंद्र सिंह को हुजुराबाद और गजवेल की दो सीटों से उतारा गया। पार्टी ने 12 महिलाओं को उम्मीवार बनाया था।